उत्तर प्रदेशजालौनटॉप हेडलाइंसबड़ी खबरराजनीति

केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर सदर विधायक ने बताई मोदी सरकार की उपलब्धियां

उरई/जालौन। मोदी सरकार के नो वर्ष पूर्ण होने पर सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने शंकर बैंक्वेट में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि 2004 से 2014 तक देश ने कमजोर नेतृत्व का दंश झेला है इसी समय रिमोट कंट्रोल की सरकार को चलते देश की जनता ने बखूबी देखा है। विधायक ने बताया कि गांधी परिवार के चक्कर में देश के सबसे कीमती दस वर्ष बर्बाद हो गए थे उन्होंने बताया कि 2014 के मध्य में मोदी सरकार ने कमान संभालते हुए देश में शांति, समृद्धि और विकास के लिए काम किया जिसका परिणाम है आज देश का प्रत्येक वर्ग सरकार की योजनाओं से खुशहाल है।

गौरी शंकर वर्मा ने बताया कि मोदी सरकार ने 53 बिंदुओं पर देश के विकास खाका खींचा इसमें सभी वर्गों को समायोजित किया साथ ही सभी क्षेत्रों में विकास की गंगा बहाई गई। उन्होंने बताया कि कोरोना कल में पूरे देश को टीकाकरण कराकर संतृप्त किया गया जबकि पूर्व में किसी भी जान लेवा बीमारी के टीकाकरण के लिए वर्षों इंतजार करना पढ़ता था। विधायक गौरी शंकर वर्मा ने बताया कि मोदी सरकार के 9 वर्षो में देश को बेहतरीन योजनाएं मिली जिसको समय से पूर्ण कर रिकॉर्ड स्थापित किया। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में गरीब लाभार्थी के लिए 100 रुपया आता था उसके पास आते आते महज 20 रुपए बचता था अब 100 रुपए चलता है तो गरीब के पास पूरा पहुंचता है। उन्होंने कहा कि 1121 लाख मीट्रिक टन गेहूं का निशुल्क वितरण किया साथ सेना के लिए दिल खोलकर मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन लागू की जिसमे 3.5 करोड़ परिवार लाभान्वित हुए।उन्होंने कहा स्वास्थ्य के बारे सरकार बेहद गंभीर है सभी जीवन रक्षक दवाएं मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि किसान भाइयों के लिए 11.4 करोड़ किसान सम्मान राशि प्राप्त कर रहे है। महिला सशक्तिकरण के लिए कानूनों को सख्त किया गया है इसी के साथ महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाने का काम सरकार कर रही है। उन्होंने बताया की मोदी सरकार के ऐसे 53 कार्य है जिसमें सभी वर्गो को ध्यान रखते हुए समाहित किया गया है। सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की सरकार नौ साल और मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार डबल इंजन की सरकार ने नौ प्रमुख आधार सेवा, सुशासन, कल्याण, नवाचार, दृढ़ इच्छाशक्ति, भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस, नीतिगत पहल, साहसिक निर्णय तथा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास रहा हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ही है जिन्होंने विकासवाद को मुख्यधारा में ला दिया हैं। भारतीय राजनीतिक पटल पर उन्होने यह सुनिश्चित किया कि अब राजनीति सेवा की होनी चाहिये, परफॉरमेंस की होनी चाहिये, नीतिगत बदलावों की होनी चाहिये, रिफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि इन नौ सालों में युवाओं को नए अवसर मिले है, किसान समृद्ध हुए है, गरीबों के जीवन में सुधार हुआ है, महिलाओं का उत्थान हुआ है, श्रमिकों को सम्मान मिला हैं। उन्होंने कहा कि अन्त्योदय के उद्देश्य को साकार करने और समाज के अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं और पहल का लाभ मिले, यह केन्द्र व राज्य सरकार की दूरदर्शी नीतियों के कारण आज संभव हो पाया है इस दौरान विधायक ने अपनी विधानसभा में किये गए कार्यो का लेखा जोखा रखा साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि उनकी विधानसभा में जिस तरह बीते पांच साल विकास की गंगा बही उसी तरह आने वाले वर्षों में भी विकास की गंगा बहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Sorry this site disable right click
Sorry this site disable selection
Sorry this site is not allow cut.
Sorry this site is not allow copy.
Sorry this site is not allow paste.
Sorry this site is not allow to inspect element.
Sorry this site is not allow to view source.